बाजार के मस्कारे की जगह इस्तेमाल करें होममेड आईलैश जेल, जानें बनाने का तरीका

आंखों का मेकअप करने से महिलाएं न केवल आकर्षक नजर आती हैं बल्कि चेहरा भी सुंदर और चमकदार नजर आता है. ऐसे में महिलाएं चाहती हैं कि उनकी आईलैशेस और आकर्षक नज़र आए. इसके लिए नकली, आईलैशेस, मस्कारा आदि का इस्तेमाल करती है. यदि आप इसका परमानेंट हल चाहती है तो आप घर पर रहकर ही कुछ जेल तैयार कर सकती हैं जो न केवल पलकों के लिए फायदेमंद होंगे बल्कि इनके इस्तेमाल से हेयर फॉल कम होता है और बालों की ग्रोथ भी अच्छी हो जाती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप कैसे घर पर आईलैश जेल तैयार कर सकते हैं. विटामिन ई से आईलैशेस जेल- इस जेल को बनाने के लिए बादाम के तेल के साथ कैस्टर ऑयल और विटामिन ई कैप्सूल.  एक कटोरी में दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इस मिश्रण में एलोवेरा जेल को भी मिक्स करें और उसे मस्कारा ट्यूब में डालले. अब मस्कारा बैंड की मदद से पलकों पर जले लगा ले. इसका इस्तेमाल रात को सोने से पहले करें. एलोवेरा जेल और विटामिन ई से जेल-  इस मिश्रण को बनाने के लिए एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल लें . अब आप एक चम्मच में एलोवेरा जेल और कैप्सूल को मिला लें. अब इस मिश्रण को मस्कारा ट्यूब में डालें. इससे मस्कारा बैंड की सहायता से पलकों पर जेल लगा लें. इस मिश्रण को रात भर लगा रहने दे सुबह सादे पानी से इसे धो ले. शहद और विटामिन ई से आईलेश -  इस मिश्रण को बनाने के लिए शहद विटामिन ई कैप्सूल और नारियल तेल होना चाहिए और एक कटोरी में आप शहद नारियल तेल की कुछ बूंदें और कैप्सूल को तेल में अच्छी तरह मिलाकर मस्कारा ट्यूब में डाल दे. फिर मस्कारा बैंड की मदद से पलकों पर इस जेल को लगा लें . इस जेल को रात भर लगा रहने दें. सुबह साफ पानी से इसे धो  लें. नारियल तेल और विटामिन ई से जेल -इस मिश्रण को बनाने के लिए नारियल तेल, विटामिन ई कैप्सूल, ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल को लेकर इन सब को एक कटोरी में अच्छी तरह से मिलाकर एक ट्यूब में डालने से इसे पलकों पर रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें. विटामिन ई और अलसी के बीज से तेल- आप अलसी को धीमी आंच पर उबालें. जब पानी जेल में बदल जाए तो गैस बंद कर दें. कमरे के टेंपरेचर पर जल को ठंडा करें. इसमें विटामिन ई कैप्सूल को अच्छी तरह से मिला लें. इसे मस्कारा ट्यूब में डालकर पलकों के आसपास लगा लें. रात भर लगे रहने के बाद सुभाह इसको धो लें. चाहें तो 1 घंटे के बाद भी आप इसे धो सकते हैं. बता दें होममेड आईलैश जेल में केमिकल्स नहीं होते हैं. ऐसे में आपकी पलकों की ग्रोथ अच्छी होती है साथ ही पलकें काली हो सकती हैं. ये भी पढ़ें सूखे आंवले के सेवन से शरीर को होते है कई फायदे, इस तरह से करें सेवन पेट दर्द के लिए हींग है बहुत गुणकारी, इस तरह से करें इस्तेमाल Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

बाजार के मस्कारे की जगह इस्तेमाल करें होममेड आईलैश जेल, जानें बनाने का तरीका

आंखों का मेकअप करने से महिलाएं न केवल आकर्षक नजर आती हैं बल्कि चेहरा भी सुंदर और चमकदार नजर आता है. ऐसे में महिलाएं चाहती हैं कि उनकी आईलैशेस और आकर्षक नज़र आए. इसके लिए नकली, आईलैशेस, मस्कारा आदि का इस्तेमाल करती है. यदि आप इसका परमानेंट हल चाहती है तो आप घर पर रहकर ही कुछ जेल तैयार कर सकती हैं जो न केवल पलकों के लिए फायदेमंद होंगे बल्कि इनके इस्तेमाल से हेयर फॉल कम होता है और बालों की ग्रोथ भी अच्छी हो जाती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप कैसे घर पर आईलैश जेल तैयार कर सकते हैं.

विटामिन ई से आईलैशेस जेल- इस जेल को बनाने के लिए बादाम के तेल के साथ कैस्टर ऑयल और विटामिन ई कैप्सूल.  एक कटोरी में दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इस मिश्रण में एलोवेरा जेल को भी मिक्स करें और उसे मस्कारा ट्यूब में डालले. अब मस्कारा बैंड की मदद से पलकों पर जले लगा ले. इसका इस्तेमाल रात को सोने से पहले करें.

एलोवेरा जेल और विटामिन ई से जेल-  इस मिश्रण को बनाने के लिए एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल लें . अब आप एक चम्मच में एलोवेरा जेल और कैप्सूल को मिला लें. अब इस मिश्रण को मस्कारा ट्यूब में डालें. इससे मस्कारा बैंड की सहायता से पलकों पर जेल लगा लें. इस मिश्रण को रात भर लगा रहने दे सुबह सादे पानी से इसे धो ले.

शहद और विटामिन ई से आईलेश -  इस मिश्रण को बनाने के लिए शहद विटामिन ई कैप्सूल और नारियल तेल होना चाहिए और एक कटोरी में आप शहद नारियल तेल की कुछ बूंदें और कैप्सूल को तेल में अच्छी तरह मिलाकर मस्कारा ट्यूब में डाल दे. फिर मस्कारा बैंड की मदद से पलकों पर इस जेल को लगा लें . इस जेल को रात भर लगा रहने दें. सुबह साफ पानी से इसे धो  लें.

नारियल तेल और विटामिन ई से जेल -इस मिश्रण को बनाने के लिए नारियल तेल, विटामिन ई कैप्सूल, ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल को लेकर इन सब को एक कटोरी में अच्छी तरह से मिलाकर एक ट्यूब में डालने से इसे पलकों पर रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें.

विटामिन ई और अलसी के बीज से तेल- आप अलसी को धीमी आंच पर उबालें. जब पानी जेल में बदल जाए तो गैस बंद कर दें. कमरे के टेंपरेचर पर जल को ठंडा करें. इसमें विटामिन ई कैप्सूल को अच्छी तरह से मिला लें. इसे मस्कारा ट्यूब में डालकर पलकों के आसपास लगा लें. रात भर लगे रहने के बाद सुभाह इसको धो लें. चाहें तो 1 घंटे के बाद भी आप इसे धो सकते हैं. बता दें होममेड आईलैश जेल में केमिकल्स नहीं होते हैं. ऐसे में आपकी पलकों की ग्रोथ अच्छी होती है साथ ही पलकें काली हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें

सूखे आंवले के सेवन से शरीर को होते है कई फायदे, इस तरह से करें सेवन

पेट दर्द के लिए हींग है बहुत गुणकारी, इस तरह से करें इस्तेमाल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.