फ्लैट टमी पाने के 3 सबसे आसान तरीके, कुछ ही हफ्तों में होगा कायापलट

पेट पर जमा चर्बी हम सभी को नापसंद होती है. फिर चाहे हमें एक्सर्साइज करना पसंद हो या नहीं. लेकिन हम सभी चाहते हैं कि हमारा पेट एकदम फ्लैट और कमर एकदम शेप में रहें. हालांकि बिना एफर्ट्स के ऐसा करना संभव नहीं है. क्योंकि जिस तरह की सिटिंग जॉब्स हममें से ज्यादातर लोग कर रहे हैं, उसमें पेट का निकलना और कमर का साइज बढ़ना बहुत आम बात है. यहां ऐसी 3 शानदार और स्वादिष्ट ड्रिंक्स के बारे में बताया जा रहा है, जो आपको पेट और कमर का साइज घटाने में मदद करेंगी. साथ ही बाद में इस घटे हुए साइज को मेंटेन रखने में भी सहायक रहेंगी... तरबूज और नारियल पानी की डिटॉक्स ड्रिंक्स सबसे पहले आपको तरबूज और नारियल पानी से एक ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक्स बनाने का तरीका बता रहे हैं, जो पीने में बहुत स्वादिष्ट भी लगेगी और बॉडी क्लीनिंग के साथ ही फैट को भी घटाएगी... 1. आपको चाहिए ये चीजें दो नारियल पानी 1 कप तरबूज का जूस 7 पुदीना पत्ती आधा नींबू इस विधि से तैयार करें ड्रिंक तैयार करने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में नारियल पानी निकाल लें. तरबूज का रस, नींबू और पुदीना पत्ती सभी चीजें इसमें डाल दें. आप चाहें तो नींबू की स्लाइस से इसे डेकोरेट भी कर सकती हैं. सभी चीजों को एक साथ मिलाने के बाद इसे रातभर के लिए फ्रिज में रख दें. सुबह इस चिल्ड ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करें. आपका दिन और मूड दोनों को एक शानदार बूस्ट मिलेगा. कुछ हफ्तों की रेग्युलर प्रैक्टिस के बाद आपके पेट का फैट भी गायब हो जाएगा. 2. छाछ से घटाएं फैट  दिन के समय में प्यास बुझाने और ठंडक पाने के लिए सॉफ्ट ड्रिंक्स या दूसरी प्रिजर्वेटिव ड्रिंक्स पीने से कहीं बेहतर है कि आप मसाला छाछ का उपयोग करें. इससे पेट साफ रहेगा और पाचन बेहतर होगा. एक्स्ट्रा शुगर भी आपकी बॉडी में नहीं जाएगी, जिससे मोटापा अपने आप कंट्रोल होने लगेगा. 3. प्लेन नारियल पानी नारियल पानी कई सारे पोषक त्तवों से भरपूर होता है. इसमें पाए जाने वाले गुण पूरी तरह नैचरल होते हैं क्योंकि इसमें कोई मिलावट संभव नहीं है. ऐंटिबैक्टीरियल, हाइड्रेटिंग, नरिशिंग खूबियों से भरे इस पानी के साथ दिन की शुरुआत करना बहुत अधिक लाभकारी होता है. यदि आप एकदम सुबह में इसका सेवन ना कर पाएं तो हर दिन कम से कम एक नारियल पानी जरूर पिएं.   Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. यह भी पढ़ें: दिन में कितनी बार खाते हैं आप? अच्छे मेटाबॉलिज़म के लिए छोड़ दें छोटे-छोटे मील्स लेना यह भी पढ़ें: थकान और सिरदर्द बना रहता है? शरीर में हो सकती है इस विटामिन की कमी  

फ्लैट टमी पाने के 3 सबसे आसान तरीके, कुछ ही हफ्तों में होगा कायापलट

पेट पर जमा चर्बी हम सभी को नापसंद होती है. फिर चाहे हमें एक्सर्साइज करना पसंद हो या नहीं. लेकिन हम सभी चाहते हैं कि हमारा पेट एकदम फ्लैट और कमर एकदम शेप में रहें. हालांकि बिना एफर्ट्स के ऐसा करना संभव नहीं है. क्योंकि जिस तरह की सिटिंग जॉब्स हममें से ज्यादातर लोग कर रहे हैं, उसमें पेट का निकलना और कमर का साइज बढ़ना बहुत आम बात है. यहां ऐसी 3 शानदार और स्वादिष्ट ड्रिंक्स के बारे में बताया जा रहा है, जो आपको पेट और कमर का साइज घटाने में मदद करेंगी. साथ ही बाद में इस घटे हुए साइज को मेंटेन रखने में भी सहायक रहेंगी...

तरबूज और नारियल पानी की डिटॉक्स ड्रिंक्स

सबसे पहले आपको तरबूज और नारियल पानी से एक ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक्स बनाने का तरीका बता रहे हैं, जो पीने में बहुत स्वादिष्ट भी लगेगी और बॉडी क्लीनिंग के साथ ही फैट को भी घटाएगी...

1. आपको चाहिए ये चीजें

  • दो नारियल पानी
  • 1 कप तरबूज का जूस
  • 7 पुदीना पत्ती
  • आधा नींबू

इस विधि से तैयार करें

  • ड्रिंक तैयार करने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में नारियल पानी निकाल लें.
  • तरबूज का रस, नींबू और पुदीना पत्ती सभी चीजें इसमें डाल दें. आप चाहें तो नींबू की स्लाइस से इसे डेकोरेट भी कर सकती हैं.
  • सभी चीजों को एक साथ मिलाने के बाद इसे रातभर के लिए फ्रिज में रख दें. सुबह इस चिल्ड ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करें. आपका दिन और मूड दोनों को एक शानदार बूस्ट मिलेगा. कुछ हफ्तों की रेग्युलर प्रैक्टिस के बाद आपके पेट का फैट भी गायब हो जाएगा.

2. छाछ से घटाएं फैट 

दिन के समय में प्यास बुझाने और ठंडक पाने के लिए सॉफ्ट ड्रिंक्स या दूसरी प्रिजर्वेटिव ड्रिंक्स पीने से कहीं बेहतर है कि आप मसाला छाछ का उपयोग करें. इससे पेट साफ रहेगा और पाचन बेहतर होगा. एक्स्ट्रा शुगर भी आपकी बॉडी में नहीं जाएगी, जिससे मोटापा अपने आप कंट्रोल होने लगेगा.

3. प्लेन नारियल पानी

नारियल पानी कई सारे पोषक त्तवों से भरपूर होता है. इसमें पाए जाने वाले गुण पूरी तरह नैचरल होते हैं क्योंकि इसमें कोई मिलावट संभव नहीं है. ऐंटिबैक्टीरियल, हाइड्रेटिंग, नरिशिंग खूबियों से भरे इस पानी के साथ दिन की शुरुआत करना बहुत अधिक लाभकारी होता है. यदि आप एकदम सुबह में इसका सेवन ना कर पाएं तो हर दिन कम से कम एक नारियल पानी जरूर पिएं.

 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें: दिन में कितनी बार खाते हैं आप? अच्छे मेटाबॉलिज़म के लिए छोड़ दें छोटे-छोटे मील्स लेना

यह भी पढ़ें: थकान और सिरदर्द बना रहता है? शरीर में हो सकती है इस विटामिन की कमी