पोलार्ड ने 15 साल के इंटरनेशनल करियर पर लगाया ब्रेक, जानिए IPL में खेलेंगे या नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न के बीच वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर  (Kieron Pollard) ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्याय का एलान कर दिया. 34 साल के पोलार्ड आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. भले ही पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वह आईपीएल समेत टी20 लीग्स में खेलते रहेंगे.  पोलार्ड ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर संन्यास का एलान किया. उन्होंने लिखा, "मैं सभी चयनकर्ताओं, मैनेजमेंट और कोच फिल सिमंस का आभारी हूं कि उन्होंने मुझ में क्षमता देखी और मुझ पर विश्वास जताया. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मुझ पर जो विश्वास दिखाया वह विशेष रूप से आश्वस्त करने वाला था, क्योंकि मैंने टीम का नेतृत्व करने की चुनौती का सामना करने के लिए कदम बढ़ाया. मैं सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट को विशेष रूप से कप्तान के रूप में मेरे समय के दौरान समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त करना चाहता हूं." टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले पोलार्ड कीरन पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले. पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया. उन्होंने 10 अप्रैल 2007 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया. इसके बाद उन्हें 20 जून 2008 को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला.  ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर  पोलार्ड के नाम 123 वनडे मैचों में 94.42 की स्ट्राइक रेट से 2706 रन हैं. वनडे क्रिकेट में पोलार्ड ने 55 विकेट भी लिए हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 119 रन रहा. वहीं 101 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पोलार्ड के नाम 1569 रन हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम 42 विकेट हैं. यह भी पढ़ें-  शोएब अख्तर का विराट को लेकर बड़ा बयान, बोले- कोहली मेरे सामने खेलते तो... IPL के बीच कीरन पोलार्ड का बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया

पोलार्ड ने 15 साल के इंटरनेशनल करियर पर लगाया ब्रेक, जानिए IPL में खेलेंगे या नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न के बीच वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर  (Kieron Pollard) ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्याय का एलान कर दिया. 34 साल के पोलार्ड आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. भले ही पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वह आईपीएल समेत टी20 लीग्स में खेलते रहेंगे. 

पोलार्ड ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर संन्यास का एलान किया. उन्होंने लिखा, "मैं सभी चयनकर्ताओं, मैनेजमेंट और कोच फिल सिमंस का आभारी हूं कि उन्होंने मुझ में क्षमता देखी और मुझ पर विश्वास जताया. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मुझ पर जो विश्वास दिखाया वह विशेष रूप से आश्वस्त करने वाला था, क्योंकि मैंने टीम का नेतृत्व करने की चुनौती का सामना करने के लिए कदम बढ़ाया. मैं सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट को विशेष रूप से कप्तान के रूप में मेरे समय के दौरान समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त करना चाहता हूं."

टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले पोलार्ड

कीरन पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले. पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया. उन्होंने 10 अप्रैल 2007 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया. इसके बाद उन्हें 20 जून 2008 को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला. 

ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर 

पोलार्ड के नाम 123 वनडे मैचों में 94.42 की स्ट्राइक रेट से 2706 रन हैं. वनडे क्रिकेट में पोलार्ड ने 55 विकेट भी लिए हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 119 रन रहा. वहीं 101 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पोलार्ड के नाम 1569 रन हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम 42 विकेट हैं.

यह भी पढ़ें- 

शोएब अख्तर का विराट को लेकर बड़ा बयान, बोले- कोहली मेरे सामने खेलते तो...

IPL के बीच कीरन पोलार्ड का बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया