देश चुनी हुई सरकारों से नहीं बुलडोजर से चलाई जा रही, जहांगीरपुरी में MCD की कार्रवाई पर कांग्रेस का बड़ा हमला

Jahangirpuri Demolition Drive: दिल्ली के जहांगीरपुरी में नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण पर चलाए गए बुलडोजर और सुप्रीम कोर्ट की तरफ से इस पर दो हफ्ते के लिए अंतरिम रोक के आदेश के बाद अब विपक्षी दलों की तरफ से केन्द्र सरकार पर जोरदार हमला बोला जा रहा है. कांग्रेस ने इसको लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए सवाल किया कि क्या इस देश में कानून बचा है? कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि देश चुनी हुई सरकारों से नहीं बल्कि बुलडोजर से चलाई जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि आप कोई भी हो कानून में अनिवार्य है कि आपका घर गिराने के लिए नोटिस देना होता है. पर अगर आप ऐसी कार्यवाई का मापदंड धर्म को बना लेंगे तो इससे निंदनीय काम कुछ और हो नहीं सकता. इधर, आज सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दो हफ्ते के लिए जहांगीरपुरी में यथास्थिति बरकरार रखने के लिए दिए आदेश के बाद कांग्रेस के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी पहुंचा. इसमें कांग्रेस महासचिव अजय माकन और इमरान प्रतापगढ़ी समेत अन्य नेता मौजूद थे. अजय माकन ने अवैध अतिक्रमण के तोड़ने की कार्रवाई को गैर-कानूनी करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों के साथ है. उन्होंने कहा कि गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है. Delhi | Congress delegation led by Gen Secy Ajay Maken arrives at Jahangirpuri to meet families affected by demolition drive conducted y'dayParty's Imran Pratapgarhi, a delegation member says, "We'll meet the affected families. Later, we will submit a report to Sonia Gandhi." pic.twitter.com/S8WnpvX0fO — ANI (@ANI) April 21, 2022 अजय माकन ने कहा कि हम जहांगीरपुरी में पीड़ितों से मिलने आए हैं. पुलिस हमारा सहयोग कर रही है. हम यहां पर लोगों से यह कहने आए हैं कि इसे धर्म के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.  इमरान प्रतापगढ़ी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि  हम पीड़ितों से मिलेंगे और बाद में इसकी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौपेंगे. ये भी पढ़ें: जहांगीरपुर में बुलडोजर एक्शन पर दुष्यंत दवे ने कहा- हिंसा के बाद पहले कभी नहीं हुई ऐसी कार्रवाई, जज बोले- ये भाषण का मंच नहीं

देश चुनी हुई सरकारों से नहीं बुलडोजर से चलाई जा रही, जहांगीरपुरी में MCD की कार्रवाई पर कांग्रेस का बड़ा हमला

Jahangirpuri Demolition Drive: दिल्ली के जहांगीरपुरी में नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण पर चलाए गए बुलडोजर और सुप्रीम कोर्ट की तरफ से इस पर दो हफ्ते के लिए अंतरिम रोक के आदेश के बाद अब विपक्षी दलों की तरफ से केन्द्र सरकार पर जोरदार हमला बोला जा रहा है. कांग्रेस ने इसको लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए सवाल किया कि क्या इस देश में कानून बचा है?

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि देश चुनी हुई सरकारों से नहीं बल्कि बुलडोजर से चलाई जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि आप कोई भी हो कानून में अनिवार्य है कि आपका घर गिराने के लिए नोटिस देना होता है. पर अगर आप ऐसी कार्यवाई का मापदंड धर्म को बना लेंगे तो इससे निंदनीय काम कुछ और हो नहीं सकता.

इधर, आज सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दो हफ्ते के लिए जहांगीरपुरी में यथास्थिति बरकरार रखने के लिए दिए आदेश के बाद कांग्रेस के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी पहुंचा. इसमें कांग्रेस महासचिव अजय माकन और इमरान प्रतापगढ़ी समेत अन्य नेता मौजूद थे. अजय माकन ने अवैध अतिक्रमण के तोड़ने की कार्रवाई को गैर-कानूनी करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों के साथ है. उन्होंने कहा कि गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

अजय माकन ने कहा कि हम जहांगीरपुरी में पीड़ितों से मिलने आए हैं. पुलिस हमारा सहयोग कर रही है. हम यहां पर लोगों से यह कहने आए हैं कि इसे धर्म के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.  इमरान प्रतापगढ़ी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि  हम पीड़ितों से मिलेंगे और बाद में इसकी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौपेंगे.

ये भी पढ़ें: जहांगीरपुर में बुलडोजर एक्शन पर दुष्यंत दवे ने कहा- हिंसा के बाद पहले कभी नहीं हुई ऐसी कार्रवाई, जज बोले- ये भाषण का मंच नहीं