दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा में बड़ा खुलासा, शोभायात्रा पर गोली चलाने वाले असलम समेत अबतक 15 लोग गिरफ्तार

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में नया खुलासा हुआ है. हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने गोली भी चलाई थी, जो एक एएसआई को लगी. बताया जा रहा है कि ये गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी. कल हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की गई थी. इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग घायल भी हुए. हिंसा के आरोप में असमल समेत अबतक 15 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. अंसार नाम के शख्स ने की लोगों से बहस एबीपी न्यूज के पास FIR की जो कॉपी है, उसके मुताबिक जब शोभा यात्रा जहांगीरपुर के सी ब्लॉक में जामा मस्जिद के पास पहुंची तो अंसार नाम का एक आदमी अपने चार-पांच साथियों के साथ पहुंचा और शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लगा. इसके बाद ही विवाद बढ़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई. बड़ी खबर ये है कि जिन 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें अंसार भी शामिल है. 5 more accused persons arrested in connection with Jahangirpuri violence; further investigation is in progress: DCP North-West Usha Rangnani14 persons have been arrested till now. https://t.co/7SrHlWQkbV — ANI (@ANI) April 17, 2022 अंसार पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज- सूत्र पुलिस सूत्रों के अनुसार अंसार पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं. एफआईआर में लिखा गया है कि शोभायात्रा शांतिपूर्ण निकाली जा रही थी और बहस के बाद उस पर पथराव किया गया. पथराव दोनों तरफ से हुआ. FIR में क्या लिखा है? शाम 6 बजे शोभा यात्रा जहांगीरपुरी के जामा मस्जिद पहुंची. अंसार नाम का आदमी 4-5 साथियों के साथ पहुंचा. अंसार ने शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस की. झगड़ा बढ़ा और पत्थरबाजी शुरू हो गई. हिंसा काबू करने के लिए 40-50 आंसू गैस के गोले छोड़े गए. भीड़ की तरफ से फायरिंग भी की गई. गोली लगने से SI मेदालाल जख्मी हो गए. फायरिंग, पथराव कर सांप्रदायिक दंगा किया गया. यह भी पढ़ें- Inside Story: 2024 के लिए किस राज्य में क्या करेंगे प्रशांत किशोर? क्या है प्लान? 21 अप्रैल से गुजरात से भारत दौरे की शुरुआत करेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन, अगले दिन करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा में बड़ा खुलासा, शोभायात्रा पर गोली चलाने वाले असलम समेत अबतक 15 लोग गिरफ्तार

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में नया खुलासा हुआ है. हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने गोली भी चलाई थी, जो एक एएसआई को लगी. बताया जा रहा है कि ये गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी. कल हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की गई थी. इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग घायल भी हुए. हिंसा के आरोप में असमल समेत अबतक 15 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

अंसार नाम के शख्स ने की लोगों से बहस

एबीपी न्यूज के पास FIR की जो कॉपी है, उसके मुताबिक जब शोभा यात्रा जहांगीरपुर के सी ब्लॉक में जामा मस्जिद के पास पहुंची तो अंसार नाम का एक आदमी अपने चार-पांच साथियों के साथ पहुंचा और शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लगा. इसके बाद ही विवाद बढ़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई. बड़ी खबर ये है कि जिन 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें अंसार भी शामिल है.

अंसार पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज- सूत्र

पुलिस सूत्रों के अनुसार अंसार पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं. एफआईआर में लिखा गया है कि शोभायात्रा शांतिपूर्ण निकाली जा रही थी और बहस के बाद उस पर पथराव किया गया. पथराव दोनों तरफ से हुआ.

FIR में क्या लिखा है?

  • शाम 6 बजे शोभा यात्रा जहांगीरपुरी के जामा मस्जिद पहुंची.
  • अंसार नाम का आदमी 4-5 साथियों के साथ पहुंचा.
  • अंसार ने शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस की.
  • झगड़ा बढ़ा और पत्थरबाजी शुरू हो गई.
  • हिंसा काबू करने के लिए 40-50 आंसू गैस के गोले छोड़े गए.
  • भीड़ की तरफ से फायरिंग भी की गई.
  • गोली लगने से SI मेदालाल जख्मी हो गए.
  • फायरिंग, पथराव कर सांप्रदायिक दंगा किया गया.

यह भी पढ़ें-

Inside Story: 2024 के लिए किस राज्य में क्या करेंगे प्रशांत किशोर? क्या है प्लान?

21 अप्रैल से गुजरात से भारत दौरे की शुरुआत करेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन, अगले दिन करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात