दिन की शुरुआत गर्मागर्म स्वाद के साथ करना पसंद है तो जरूर ट्राई करें ये 3 ड्रिंक्स

कुछ लोग अपने दिन की शुरुआत में कुछ गर्मागर्म पीना पसंद करते हैं. ऐसा करने से इनका आलस भी दूर होता है और पेट भी ठीक तरह से साफ हो जाता है. अगर आप भी अपने दिन की शुरुआत कुछ हॉट लेकर करना पसंद करते हैं तो यहां हम आपको ऐसी तीन ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं, जो मॉर्निंग चाय का बेहतर विकल्प हैं. ये आपको एनर्जी भी देंगी, थकान दूर करेंगी और पेट भी पूरी तरह साफ करने का काम करेंगी. साथ ही स्वाद के साथ-साथ इनकी खूशबू भी मस्त होती है... 1. सौंफ और मिश्री की चाय  सौंफ और मिश्री का सेवन भोजन करने के बाद तो आप करते ही होंगे. अब जरा सौंफ और मिश्री की चाय से दिन की शुरुआत करके देखिए! सौफ की खुशबू और मिश्री की मिठास आपको एनर्जी से भर देगी. इस चाय को बनाने के लिए आपको सिर्फ प्लेन पानी में पहले सौंफ को 2 से 3 मिनट के लिए धीमी आंच पर पकाना है और फिर इसमें मिश्री डालनी है. जब मिश्री घुल जाए तो आप इस चाय को छानकर इसका सेवन करें. 2. जीरा-टी पेट में अगर पाचन संबंधी समस्या चल रही हो तो आप जीरा-टी का सेवन करें. जैसे सौंफ की चाय बनाने की विधि है, वैसे ही आपको जीरे की चाय तैयार करनी है और सुबह के समय घूंट-घूंट कर इसका सेवन करना. पेट दर्द, अपच, बहुत टाइट मोशन या लूज मोशन, इस सभी समस्याओं में यह लाभकारी है. 3. पुदीना-टी  पुदीने की महक दिमाग को एकदम ताजा कर देती है. सुबह के समय पानी में पुदीने की कुछ पत्ती डालकर जब आप चाय तैयार करेंगे तो इसकी महक से ही थकान दूर होने लगेगी. बस आपको तीन ही चीजें चाहिए, पुदीना, पानी और मिश्री.    Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. यह भी पढ़ें: हड्डियों की बीमारी का मोटापे से है गहरा ताल्लुक, हेल्दी लाइफ के लिए ये हैं जरूरी बातें यह भी पढ़ें: टेस्टी होती हैं ये समर स्पेशल ड्रिंक्स, फैट को भी रखती हैं कंट्रोल

दिन की शुरुआत गर्मागर्म स्वाद के साथ करना पसंद है तो जरूर ट्राई करें ये 3 ड्रिंक्स

कुछ लोग अपने दिन की शुरुआत में कुछ गर्मागर्म पीना पसंद करते हैं. ऐसा करने से इनका आलस भी दूर होता है और पेट भी ठीक तरह से साफ हो जाता है. अगर आप भी अपने दिन की शुरुआत कुछ हॉट लेकर करना पसंद करते हैं तो यहां हम आपको ऐसी तीन ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं, जो मॉर्निंग चाय का बेहतर विकल्प हैं. ये आपको एनर्जी भी देंगी, थकान दूर करेंगी और पेट भी पूरी तरह साफ करने का काम करेंगी. साथ ही स्वाद के साथ-साथ इनकी खूशबू भी मस्त होती है...

1. सौंफ और मिश्री की चाय 

  • सौंफ और मिश्री का सेवन भोजन करने के बाद तो आप करते ही होंगे. अब जरा सौंफ और मिश्री की चाय से दिन की शुरुआत करके देखिए! सौफ की खुशबू और मिश्री की मिठास आपको एनर्जी से भर देगी.
  • इस चाय को बनाने के लिए आपको सिर्फ प्लेन पानी में पहले सौंफ को 2 से 3 मिनट के लिए धीमी आंच पर पकाना है और फिर इसमें मिश्री डालनी है. जब मिश्री घुल जाए तो आप इस चाय को छानकर इसका सेवन करें.

2. जीरा-टी

  • पेट में अगर पाचन संबंधी समस्या चल रही हो तो आप जीरा-टी का सेवन करें. जैसे सौंफ की चाय बनाने की विधि है, वैसे ही आपको जीरे की चाय तैयार करनी है और सुबह के समय घूंट-घूंट कर इसका सेवन करना. पेट दर्द, अपच, बहुत टाइट मोशन या लूज मोशन, इस सभी समस्याओं में यह लाभकारी है.

3. पुदीना-टी 

  • पुदीने की महक दिमाग को एकदम ताजा कर देती है. सुबह के समय पानी में पुदीने की कुछ पत्ती डालकर जब आप चाय तैयार करेंगे तो इसकी महक से ही थकान दूर होने लगेगी. बस आपको तीन ही चीजें चाहिए, पुदीना, पानी और मिश्री. 

 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें: हड्डियों की बीमारी का मोटापे से है गहरा ताल्लुक, हेल्दी लाइफ के लिए ये हैं जरूरी बातें

यह भी पढ़ें: टेस्टी होती हैं ये समर स्पेशल ड्रिंक्स, फैट को भी रखती हैं कंट्रोल