डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जाइटी तो अपनाएं ये कमाल के टिप्स

रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने की शुरुआत डेटिंग से होती है. बहुत सारे लोग पहली बार डेट पर जाने के बारे में सोच कर ही बेचैन हो जाते हैं. वह हर चीज के बारे में चिंता करते हैं और कुछ भी बोलने से पहले बहुत सोचते हैं. कुछ कहने से पहले ही इतना सोच लेते हैं कि घबराहट होने लगती है. ऐसे में अगर आप पहली बार डेट पर जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन डरते हैं या अगर आपको पहले से ही एंग्जायटी डिसऑर्डर है, तो यह दिक्कत और बढ़ भी सकती है. कुछ खास टिप्स से आप इस आदत पर काबू पा सकते हैं. खुद को समझाएं- घबराहट से बाहर निकलने का रास्ता भी आपके पास ही है. हम खुद को जितनी अच्छी तरह जानते हैं और मोटिवेट कर सकते हैं, वो कोई और नहीं कर सकता. इसलिए डेट पर जाने से पहले खुद से बात करना बात जरूरी है. सबसे पहले गहरी और लंबी सांस लें. इसके बाद खुद से उन मुद्दों पर बात करें जो आपको परेशान कर रहे हैं.  दिखावा न करें- डेट पर जाने से पहले खुद को ये जरूर समझाएं कि किसी को इंप्रेस करने के लिए दिखावे या झूठ का सहारा लेने की जरूरत नहीं होती है. आप जैसे हैं, वैसे ही रहे. सच कहें. दिखावटी लोग जल्दी पहचान में आ जाते हैं और फिर बात आगे नहीं बढ़ पाती है. कंफर्ट जोन में रहें- डेट पर जाने से पहले बहुत तरह की तैयारियां करनी पड़ती है. ऐसे में आप कपड़े ऐसे चुनें, जिनमें आप सहज महसूस करते हैं. ऐसी जगह डेट प्लान करें जहां आप पहले जा चुके हैं या जिसके बारे में आप पहले से ही जानते हैं. ऐसी डिश ऑर्डर करें जो आपको पसंद है. पहले ही फोन पर बात कर लें- किसी के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो उस शख्स से पहले ही फोन पर बात जरूर करें. उसके बोलने के तरीके, लहजे आदि को समझ कर आप सहज महसूस कर पाएंगे और नर्वस नहीं फील करेंगे. पार्टनर से लड़ाई के बाद ब्रेकअप करें या पैचअप? ये चीजें ध्यान में रखकर लें फैसला क्या आप रिलेशनशिप में जानें की कर रहे हैं जल्दबाजी? ऐसे करें पहचान

डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जाइटी तो अपनाएं ये कमाल के टिप्स

रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने की शुरुआत डेटिंग से होती है. बहुत सारे लोग पहली बार डेट पर जाने के बारे में सोच कर ही बेचैन हो जाते हैं. वह हर चीज के बारे में चिंता करते हैं और कुछ भी बोलने से पहले बहुत सोचते हैं. कुछ कहने से पहले ही इतना सोच लेते हैं कि घबराहट होने लगती है. ऐसे में अगर आप पहली बार डेट पर जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन डरते हैं या अगर आपको पहले से ही एंग्जायटी डिसऑर्डर है, तो यह दिक्कत और बढ़ भी सकती है. कुछ खास टिप्स से आप इस आदत पर काबू पा सकते हैं.

  • खुद को समझाएं- घबराहट से बाहर निकलने का रास्ता भी आपके पास ही है. हम खुद को जितनी अच्छी तरह जानते हैं और मोटिवेट कर सकते हैं, वो कोई और नहीं कर सकता. इसलिए डेट पर जाने से पहले खुद से बात करना बात जरूरी है. सबसे पहले गहरी और लंबी सांस लें. इसके बाद खुद से उन मुद्दों पर बात करें जो आपको परेशान कर रहे हैं. 
  • दिखावा न करें- डेट पर जाने से पहले खुद को ये जरूर समझाएं कि किसी को इंप्रेस करने के लिए दिखावे या झूठ का सहारा लेने की जरूरत नहीं होती है. आप जैसे हैं, वैसे ही रहे. सच कहें. दिखावटी लोग जल्दी पहचान में आ जाते हैं और फिर बात आगे नहीं बढ़ पाती है.
  • कंफर्ट जोन में रहें- डेट पर जाने से पहले बहुत तरह की तैयारियां करनी पड़ती है. ऐसे में आप कपड़े ऐसे चुनें, जिनमें आप सहज महसूस करते हैं. ऐसी जगह डेट प्लान करें जहां आप पहले जा चुके हैं या जिसके बारे में आप पहले से ही जानते हैं. ऐसी डिश ऑर्डर करें जो आपको पसंद है.
  • पहले ही फोन पर बात कर लें- किसी के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो उस शख्स से पहले ही फोन पर बात जरूर करें. उसके बोलने के तरीके, लहजे आदि को समझ कर आप सहज महसूस कर पाएंगे और नर्वस नहीं फील करेंगे.

पार्टनर से लड़ाई के बाद ब्रेकअप करें या पैचअप? ये चीजें ध्यान में रखकर लें फैसला

क्या आप रिलेशनशिप में जानें की कर रहे हैं जल्दबाजी? ऐसे करें पहचान