जम्मू कश्मीर में मेहरबान हुआ मौसम, कुछ इलाकों में हुई बारिश तो कहीं बर्फबारी के आसार

जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से जलाने वाली गर्मी पड़ रही है. वहां पर लगातार शुष्क मौसम बना हुआ है. हालांकि इस जलाती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने सुखद भविष्यवाणी की है. उनके अनुसार घाटी में फिर से तापमान में गिरावट देखी गई है. वहीं उत्तर और मध्य कश्मीर के कई इलाकों में उन्होंने ताजा हिमपात होने की बात कही है. वहीं घाटी के अन्य हिस्सों में  बारिश की जानकारी दी है. आपको बता दें कि गुरुवार 21 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर में बारिश और गरज के साथ मौसम में खराबी देखी गई है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में बारिश, गरज और तेज हवाओं के साथ खराब मौसम की भविष्यवाणी की है. खराब मौसम के साथ छाये रहेंगे बादल मौसम विभाग के अनुसार आज खराब मौसम, छिटपुट के बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे. वहीं शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ गरज, छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी रहने की संभावना जताई गई है. जिससे जम्मू क्षेत्र में गर्म मौसम से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार को राज्य में बारिश होने की संभावना बहुत कम है. हालांकि कुपवाड़ा में माखैल, केरन और बांदीपुर जिले के गुरेज में ताजा बर्फबारी हुई है. वहीं गांदरबल जिले के बालटाल और जोजिला इलाकों में भी 4 इंच से ज्यादा की ताजा बर्फबारी हुई है. जताई गई तापमान में गिरावट की आशंका वहीं अगर हम वादी में ऊपरी इलाकों की बात करें तो बर्फबारी से घाटी के अधिकतम तापमान में गिरावट की आशंका जताई गई है. गुरुवार को श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 8.6 और गुलमर्ग में 2.0 डिग्री सेल्सियस रहा है.  BJP और AAP को लेकर देशभर में सर्वे कराएगी आम आदमी पार्टी, लोगों से पूछे जाएंगे ये सवाल कैसे भड़की हिंसा और क्या हैं दोनों पक्षों के दावे? ABP न्यूज़ के Sting Operation में कैद हुआ जहांगीरपुरी हिंसा का सच

जम्मू कश्मीर में मेहरबान हुआ मौसम, कुछ इलाकों में हुई बारिश तो कहीं बर्फबारी के आसार

जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से जलाने वाली गर्मी पड़ रही है. वहां पर लगातार शुष्क मौसम बना हुआ है. हालांकि इस जलाती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने सुखद भविष्यवाणी की है. उनके अनुसार घाटी में फिर से तापमान में गिरावट देखी गई है. वहीं उत्तर और मध्य कश्मीर के कई इलाकों में उन्होंने ताजा हिमपात होने की बात कही है. वहीं घाटी के अन्य हिस्सों में  बारिश की जानकारी दी है.

आपको बता दें कि गुरुवार 21 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर में बारिश और गरज के साथ मौसम में खराबी देखी गई है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में बारिश, गरज और तेज हवाओं के साथ खराब मौसम की भविष्यवाणी की है.

खराब मौसम के साथ छाये रहेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार आज खराब मौसम, छिटपुट के बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे. वहीं शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ गरज, छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी रहने की संभावना जताई गई है. जिससे जम्मू क्षेत्र में गर्म मौसम से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार को राज्य में बारिश होने की संभावना बहुत कम है. हालांकि कुपवाड़ा में माखैल, केरन और बांदीपुर जिले के गुरेज में ताजा बर्फबारी हुई है. वहीं गांदरबल जिले के बालटाल और जोजिला इलाकों में भी 4 इंच से ज्यादा की ताजा बर्फबारी हुई है.

जताई गई तापमान में गिरावट की आशंका

वहीं अगर हम वादी में ऊपरी इलाकों की बात करें तो बर्फबारी से घाटी के अधिकतम तापमान में गिरावट की आशंका जताई गई है. गुरुवार को श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 8.6 और गुलमर्ग में 2.0 डिग्री सेल्सियस रहा है. 

BJP और AAP को लेकर देशभर में सर्वे कराएगी आम आदमी पार्टी, लोगों से पूछे जाएंगे ये सवाल

कैसे भड़की हिंसा और क्या हैं दोनों पक्षों के दावे? ABP न्यूज़ के Sting Operation में कैद हुआ जहांगीरपुरी हिंसा का सच