चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बने

भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया. ससेक्स के लिए अपने डेब्यू मैच में पुजारा ने दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया. दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए चेतश्वर पुजारा ने 387 गेंदों में नाबाद 201 रनों की शानदार पारी खेली. गौरतलब है कि पुजारा को आईपीएल 2022 की नीलामी में भी किसी ने नहीं खरीदा था. इससे पहले वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे. हालांकि, आईपीएल 2021 में चेन्नई ने उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया था. ऐसे में जब इस बार नीलामी में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा तो पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया.  पुजारा ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड  ससेक्स के लिए पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में नाबाद 201 रनों की पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पुजारा काउंटी में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. इससे पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दो बार यह कारनामा किया है. अजहर ने 1991 में 212 और 1994 में 205 रनों की पारी खेली थी.  So now Pujara too has a First class 100 in last 3 years. When is yours mate? @imVkohli https://t.co/NZnAJyEyhS — Sharat Mudunuri (@Sharat1408) April 17, 2022 बता दें कि डर्बीशर ने पहली पारी आठ विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था. इसके बाद पुजारा ने ससेक्स के लिए शानदार पारी खेली और अपनी टीम की हार टाल दी. यह भी पढ़ें-  RR vs KKR: आज राजस्थान और कोलकाता में होगी जंग, जानें कौन मार सकता है बाज़ी Cancel IPL Trending: दिल्ली कैपिटल्स में फिजियो के बाद खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, आईपीएल रद्द करने की उठी मांग!

चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बने

भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया. ससेक्स के लिए अपने डेब्यू मैच में पुजारा ने दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया. दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए चेतश्वर पुजारा ने 387 गेंदों में नाबाद 201 रनों की शानदार पारी खेली.

गौरतलब है कि पुजारा को आईपीएल 2022 की नीलामी में भी किसी ने नहीं खरीदा था. इससे पहले वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे. हालांकि, आईपीएल 2021 में चेन्नई ने उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया था. ऐसे में जब इस बार नीलामी में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा तो पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया. 

पुजारा ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड 

ससेक्स के लिए पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में नाबाद 201 रनों की पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पुजारा काउंटी में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. इससे पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दो बार यह कारनामा किया है. अजहर ने 1991 में 212 और 1994 में 205 रनों की पारी खेली थी. 

बता दें कि डर्बीशर ने पहली पारी आठ विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था. इसके बाद पुजारा ने ससेक्स के लिए शानदार पारी खेली और अपनी टीम की हार टाल दी.

यह भी पढ़ें- 

RR vs KKR: आज राजस्थान और कोलकाता में होगी जंग, जानें कौन मार सकता है बाज़ी

Cancel IPL Trending: दिल्ली कैपिटल्स में फिजियो के बाद खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, आईपीएल रद्द करने की उठी मांग!