कश्मीर घाटी में फिर सताने लगा कोरोना का डर, श्रीनगर में NIT के 24 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

Jammu-Kashmir: श्रीनगर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) में शनिवार को 24 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये पिछले दो महीनों में कश्मीर घाटी में कोरोना के मामलों की सबसे बड़ी संख्या है. ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर हजरतबल ने इसकी जानकारी दी. विभाग के प्रमुख, सामाजिक और निवारक चिकित्सा जीएमसी श्रीनगर को लिखे पत्र में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) हजरबल ने बताया, "47 छात्रों का टेस्ट किया गया था, जिनमें से 24 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अनुरोध किया जाता है कि कृपया एमसीजेड (माइक्रो कंटेनमेंट जोन) की आवश्यक घोषणा के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ मामला उठाएं." Jammu and Kashmir | 24 people have tested positive for COVID-19 at NIT, Srinagar: Block Medical Officer, Hazratbal, Srinagar pic.twitter.com/C2XJZXh7F1 — ANI (@ANI) April 9, 2022 वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 रोधी टीके की अब तक दी गई खुराक की संख्या शनिवार को 185.68 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई. मंत्रालय ने कहा कि आज शाम सात बजे तक 12,55,277 खुराक दी गईं. अब तक 12-14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को 2,21,44,238 खुराक दी जा चुकी हैं. मंत्रालय ने कहा कि अब तक 2,43,08,220 एहतियाती खुराक स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी गई हैं. मंत्रालय के मुताबिक, आज लगाए गए टीकों से संबंधित अंतिम रिपोर्ट के संकलन के साथ दैनिक टीकाकरण की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है. 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को बूस्टर डोज  वहीं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कल रविवार से एक और अहम कदम उठाया जाएगा. कल यानी 10 अप्रैल से प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 59 वर्ष की उम्र के पात्र लोगों को कोविड की बूस्टर डोज दी जाएगी. ऐसे में वे सभी लोग जो 18 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं और उन्हें दूसरी डोज लिए हुए 9 महीने पूरे हो चुके हैं, वे बूस्टर डोज लगवा सकते हैं. ये भी पढें- COVID-19 Booster Dose लेने के लिए फिर रजिस्ट्रेशन की जरुरत नहीं, प्राइवेंट सेंटर्स इतना ले सकेंगे चार्ज जब कुछ न आया काम तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने चला नया दांव, इस्तीफा देने के लिए रख दीं ये 3 शर्तें

कश्मीर घाटी में फिर सताने लगा कोरोना का डर, श्रीनगर में NIT के 24 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

Jammu-Kashmir: श्रीनगर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) में शनिवार को 24 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये पिछले दो महीनों में कश्मीर घाटी में कोरोना के मामलों की सबसे बड़ी संख्या है. ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर हजरतबल ने इसकी जानकारी दी.

विभाग के प्रमुख, सामाजिक और निवारक चिकित्सा जीएमसी श्रीनगर को लिखे पत्र में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) हजरबल ने बताया, "47 छात्रों का टेस्ट किया गया था, जिनमें से 24 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अनुरोध किया जाता है कि कृपया एमसीजेड (माइक्रो कंटेनमेंट जोन) की आवश्यक घोषणा के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ मामला उठाएं."

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 रोधी टीके की अब तक दी गई खुराक की संख्या शनिवार को 185.68 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई. मंत्रालय ने कहा कि आज शाम सात बजे तक 12,55,277 खुराक दी गईं. अब तक 12-14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को 2,21,44,238 खुराक दी जा चुकी हैं.

मंत्रालय ने कहा कि अब तक 2,43,08,220 एहतियाती खुराक स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी गई हैं. मंत्रालय के मुताबिक, आज लगाए गए टीकों से संबंधित अंतिम रिपोर्ट के संकलन के साथ दैनिक टीकाकरण की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है.

18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को बूस्टर डोज 

वहीं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कल रविवार से एक और अहम कदम उठाया जाएगा. कल यानी 10 अप्रैल से प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 59 वर्ष की उम्र के पात्र लोगों को कोविड की बूस्टर डोज दी जाएगी. ऐसे में वे सभी लोग जो 18 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं और उन्हें दूसरी डोज लिए हुए 9 महीने पूरे हो चुके हैं, वे बूस्टर डोज लगवा सकते हैं.

ये भी पढें-

COVID-19 Booster Dose लेने के लिए फिर रजिस्ट्रेशन की जरुरत नहीं, प्राइवेंट सेंटर्स इतना ले सकेंगे चार्ज

जब कुछ न आया काम तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने चला नया दांव, इस्तीफा देने के लिए रख दीं ये 3 शर्तें